India Post GDS Result 2022 : ग्रामीण डाक सेवक भर्ती का रिजल्ट जारी

India Post GDS Result 2022:  हाल ही में निकली GDS के पदों पर भर्ती का रिजल्ट घोषित हो चुका है. फ़िलहाल असम, छत्तीसगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, नार्थ ईस्ट, ओडिशा, पंजाब और उत्तराखंड राज्य के रिजल्ट घोषित हुए और बाकी बचे हुए राज्यों को परिणाम जल्द आने की उम्मीद है.

India Post GDS Result

गौरतलब है कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए विभिन्न पोस्ट सर्कल में शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम) और डाक सेवक के रूप में कुल 38926 अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 मई 2022 से 5 अप्रैल 2022 तक चली थी। इन पदों के लिए 10वीं पास मांगी गई थी।

बता दें कि इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2022 अभियान के माध्यम से आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, एमपी, महाराष्ट्र, उत्तर पूर्वी, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु, यूपी और पश्चिम बंगाल जैसे अन्य डाक क्षेत्रों के लिए इंडिया पोस्ट जीडीएस की भर्ती होनी है.

उम्मीदवार भारतीय डाक विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर अपने परिणाम चेक कर सकते है. जिसका लिंक नीचे दिया गया है. 

ये भी पढ़े – 

डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन की तिथी

  • असम और उत्तराखंड राज्य के चयनित उम्मीदवारो को 30 जून 2022 से पहले बताए गए संभाग प्रमुख द्वारा अपने दस्तावेजों का सत्यापन कराना होगा.
  • इसके अलावा छत्तीसगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, नार्थ ईस्ट, ओडिशा और पंजाब राज्य के चयनित उम्मीदवारों को 2 जुलाई 2022 से पहले बताए गए संभाग प्रमुख द्वारा अपने दस्तावेजों का सत्यापन कराना होगा.
  • उम्मीदवार को सत्यापन के लिए सभी संबंधित ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स साथ ले जाने होंगे.

India Post GDS Result 2022 ऐसे चेक करें

India Post GDS Result

  • अब Shortlisted Candidates के ऑप्शन पर जाकर अपना राज्य चुने.
  • जैसे ही आप राज्य चुनोगे तो, आपके सामने रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में ओपन होकर आ जायेगा. 
  • अब रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्ट देख सकते है.

ये भी पढ़े – 

Leave a Comment